ICSE full form in Hindi - ICSE क्या है जानिए हिंदी में?

icse किसे कहते है, icse का फुल form क्या है आई. सी. एस.ई बोर्ड क्या है icse की पूरी जानकारी हिन्दी में?


Hello दोस्तो आप सभी का स्वागत करते है आपके अपने blog hytechsin.com पर दोस्त हम आपको icse क्या होता है, icse का full form क्या है, icse को हिंदी में क्या कहते हैं, icse बोर्ड क्या है, इससे का मतलब क्या होता है, icse का exjam कैसे होता हैं दोस्तो अगर आप सभी को इन सभी की पूरी जानकारी चाहिए तो आपको इस post को पूरा पैड कर आप अपने सभी सवालों के जवाब इस आर्टिकल में आपको मिल जाएगा पर इसके लिए आपको इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़ना पड़ेगा तो आप सभी qustion का answer आपको मिल जाएगा।

Icse full form in english?
Icse को english में " indian Certificate of secondary Education " कहा जाता है।

Icse full form in hindi?

दोस्तो हिंदी भाषा मे इसे "माध्यमिक शिक्षा के भारतीय प्रमाण पत्र " कहा जाता है।
दोस्तो आपको बता दे कि ये एक exjam है, यह एक private school शिक्षा bord है जिसे इंडिया में 10th क्लास तक के लिए ही होता हैं।

Icse की अस्थापना कब हुई थी जानिए?

Icse की अस्थापना बोर्ड एक नई नीति को पूरा करने के लिए करने  के लिए बनाया गया है  जिसकी स्थापना सन1986 इसी में परिचित हुआ, इस परीक्षा का माध्यम इंग्लिश है।
 यह बॉडी इसलिए प्यार किया गया था क्योंकि उन दिनों सारी school-icse संबंध हो रही थी इस लिए बोर्ड में वही बच्चे परीक्षा दे सकते हैं जो आईसीएसई स्कूल से संबंध रखते होंगे प्राइवेट बच्चे जो दूसरे बोर्ड में पढ़ते हैं वह यह परीक्षा नहीं दे सकते,Icse  हमारे भारत में 10th क्लास के बच्चों के लिए ही यह आयोजित किया गया है।

Icse बोर्ड की कुछ निम्न विशेसताये hindi में?

★ दोस्तो ये बोर्ड सभी विषयों के लिए बनाया गया था जैसे - Math, Science, Art तथा सभी विषयों पर ध्यान देता है।

★ यह एक एसा बोर्ड है जिसमे सभी छात्रा छात्रों के लिए diffrent कोई से भी subject को चयन करने की लिए अधिक opsan दिया जाता हैं।

★ दोस्तो india और सिंगापुर और सयुक्त अरब अमेरिका जैसे देसो में इससे बोर्ड के स्कूल 100 से भी ज्यादा है।

दोस्तो हम आप सभी से आशा करते है कि आप सभी को इस पोस्ट से अछि जानकारी मिली होगी ऑयर आप सभी को icse की पूरी जानकारी यह पर आप लिए होंगे दोस्तो अगर आप सभी को इस post में से icse की जो कुछ न समझ आया हो तो आप मुझे मेरे कमेंट बॉक्स में comment कर के पूछ सकते है हम आपको 12 हॉर्स के अंदर ही जवाब देंगे ।
अगर आपको किसी के भी full form की जानकारी चाहिए तो आप मेरे email कर के बता दे हम आपको उसके बारे में बताने की कोसिस करेगे।




Post a Comment

0 Comments