Facebook Account को Full Verified कैसे करे

Facebook Account को Full Verified कैसे करे? Without Id black facebook  Account verify kare।

हेलो फ्रेंड आप सभी का स्वागत है आपके अपने ब्लॉग hytrchsin.com में फ्रेंड में इस पोस्ट में एक महत्वपूर्ण फेसबुक टिप्स के बारे में बताने वाला हूं हमारा आज का टॉपिक है फेसबुक अकाउंट फुल वेरीफाई कैसे करें वेरीफाई कैसे करें अर्थात पूरी तरह से सत्यापित फेसबुक खाता कैसे बनाएं आपको इससे जुड़ी सभी जानकारी मैं आज के सभी जानकारी मैं आज के जुड़ी सभी जानकारी मैं आज के आज के पोस्ट में बताने वाला हूं मेरे इस पोस्ट को आप लास्ट तक पढ़े तभी आप अच्छे से समझ पाएंगे।

यदि हमारा फेसबुक अकाउंट वेरीफाई नहीं होता है तो हमारा फेसबुक अकाउंट कभी भी ब्लॉक हो सकता है ब्लॉक जैसी समस्या से बचने का एक ही उपाय है कि हमें अपना फेसबुक अकाउंट को फुल वेरीफाई करना आवश्यक है।

Full Verifiey Facebook Account के फायदे 

★ आप फेसबुक पर कितनी भी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज सकते हैं कितने भी पोस्ट शेयर कर सकते हैं आपका अकाउंट कभी ब्लॉक नहीं होगा।

★ यदि कोई आपकी बार-बार रिपोर्ट करें तो भी फेसबुक टीम आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक करने से पहले आपके बार-बार वार्निंग देगी आपकी गलती क्या है चेक किया जाएगा लेकिन फेसबुक टीम नॉरमल अकाउंट को डायरेक्ट ब्लॉक कर सकती है।

★ आपकी बहुत सारी मिस्टेक्स पर भी आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक करने से पहले फेसबुक टीम सोचेगी आपको बार-बार वार्निंग दी जाएगी उसके बाद ही फेसबुक टीम एक्शन लेगी।

★ फुल वेरीफाई का मतलब यह नहीं कि आप कुछ भी करते रहें यदि आप हद से ज्यादा गलतियां करते हैं तो फेसबुक टीम आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक भी कर सकती है।

Full Verified फेसबुक अकाउंट होने के बाद भी हो सकता है आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक।

★ बार-बार Adult content adult post shere करने पर भी हो सकता है आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक।

★ किसी को हद से ज्यादा परेशान करने पर भी हो सकता है आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक।

★ जातिवाद धर्माबाद की अधीन बार-बार चेष्टा करने पर भी हो सकता है आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक।

★ आपकी फेसबुक अकाउंट के साथ छेड़छाड़ जैसे बार-बार गलत पासवर्ड एंटर पर भी हो सकता है आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक।

फेसबुक अकाउंट फुल वेरीफाई होने पर फेसबुक टीम आपकी छोटी छोटी बहुत सारी गलतियों को अनदेखा कर देता है लेकिन आप हद से ज्यादा गलतियां करेंगे तो आपको फेसबुक टीम आपको बार-बार वार्निंग देगी फिर भी आप अपनी गलतियां नहीं सुधारते हैं तो फेसबुक टीम के द्वारा आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक भी किया जा सकता है।

Without Id Block Facebook Account Verify Kare।

आज की पोस्ट में मैं आप सभी को एक ऐसा उपाय बताना जा रहा हूं जिससे आपका फेसबुक अकाउंट फुल वेरीफाई हो जाएगा इस उपाय प्रयोग को करने के लिए हमारे पास कोई भी एक फेसबुक अकाउंट सपोर्टेड आईडी प्रूफ होना आवश्यक है जिसके बिना हम अपने फेसबुक खाते को फुल वेरीफाई नहीं कर सकते हैं आप अपना फेसबुक अकाउंट वेरीफाई करने के लिए नीचे दिए गए विकल्पों को ध्यानपूर्वक पढ़ें और फॉलो करे।

◆ सबसे पहले एक फेसबुक अकाउंट बनाएं फेसबुक खाता किसी दूसरे  नाम से बनाया जिस नाम का आपके पास आईडी प्रूफ है उस नाम से नहीं।

◆ फेसबुक अकाउंट बनाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

◆ इस लिंक पर क्लिक करें - Click Here

◆ इस लिंक को क्लिक करने के बाद एक फॉर्म खुलेगा उसमें सभी आवश्यक जानकारी को भरें।

◆ जो  आइडेंटी प्रूफ में first name and surname है वे ही इस फॉर्म में भरे और pick ane में legal name change सिलेक्ट करे।

◆ choose file में आइडेंटी प्रूफ अपलोड करें।

◆ अब नीचे दिए हुए सेंड विकल्प पर क्लिक करें

 ◆ अब आपकी फेसबुक टीम को रिक्वेस्ट सेंड हो चुकी है।

Thanks for contacting Facebook we may reach out to you if you need more info

◆ यदि आप का आईडी प्रूफ फेसबुक ने एक्सेप्ट कर लिया तो आपको 7 - 8 घंटे में ऑटोमेटिक नाम चेंज हो जाएगा और फेसबुक अकाउंट फुल वेरीफाई हो जाएगा और फेसबुक की तरह से एक मैसेज आएगा मैसेज में कुछ इस तरह होगा।

Thanks for verifying your identity we have to change the name on your account to the name that you will requested 

इस तरह आपका फेसबुक अकाउंट को फुल वेरीफाई कर दिया जाएगा एक बार फेसबुक अकाउंट वेरीफाई हो जाए तो आपका अकाउंट कभी भी ब्लॉक नहीं होगा।

फेसबुक प्रोफाइल और पेज को वेरीफाई कैसे करें?

फेसबुक में अपनी आइडेंटिटी को वेरीफाई करने के लिए आपको पहचान के रूप में गवर्नमेंट फ्रूट इंसीडेंट कोई भी आईडी कार्ड की फोटो फेसबुक में पहचान के रूप में सबमिट करने होती है अक्सर या फेसबुक तब पूछता है जब आपका फेसबुक अकाउंट फेक नाम से हो या आपका नाम किसी महान हस्ती से मेल खाता हो।

आप आसानी से अपने फेसबुक प्रोफाइल और पेज को वेरीफाई कर सकते हैं इसके लिए कुछ गाइडलाइन और नियम है जिस को फॉलो करना आवश्यक है फेसबुक पॉलिसी के अनुसार वेरीफाइड अकाउंट अगर आप किसी भी नियम को इग्नोर करेंगे तो  आपके फेसबुक आईडी को ब्लॉक कर दिया जाएगा।

फेसबुक पेज या फेसबुक अकाउंट के वेरिफिकेशन के लिए नीचे दिए गए फेसबुक अकाउंट वेरीफिकेशन प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं फेसबुक की सेवा शर्तो का पालन करने के अलावा आपका खाता इन से मेल खाता होना चाहिए।

फेसबुक पर अपना पेज वेरीफाई करने के लिए जान लेना चाहिए कि आधार पर आपका फेसबुक पेज वेरीफाई किया जा रहा है कई तरीके से पेज को वेरीफाई करती है जिसमें से यह निम्न है।

◆ फेसबुक द्वारा स्वचालित सत्यापन महान हस्तियों के पेज फेसबुक अपने आप वेरीफाई कर देता है जिसे कोई उसका पहचान चुरा ना सके।

◆ एक फॉर्म भरकर प्रमाण जमा करना जिसके बारे में  इस पोस्ट में बताने वाला हूं।

◆ फेसबुक को अपनी पहचान बता कर पेज को वेरीफाई करवाना।

वेरीफिकेशन के लिए कौन कौन से श्रेणी के पेज योग्य है?

★ popular brand aur Business
★ government officials
★ celebrity
★ midia
★ entertainment
★ support companies

फेसबुक को वेरीफाई करने के लिए क्या जरूरी है?

★ पासपोर्ट
★ जन्म प्रमाण पत्र
★ ड्राइविंग लाइसेंस

अकाउंट को वेरीफाई कैसे करें?

★ Login to facebook Account - सबसे पहले आप उस फेसबुक अकाउंट में लॉगिन हो जाए जिसे आप वेरीफाई करना चाहते हैं।

★ Turn on 2 step verification  - अकाउंट की सुरक्षा के लिए 2 स्टेप वेरिफिकेशन सिक्योरिटी को इनेबल करें उसके लिए फेसबुक सेटिंग में जाएं और सिक्योरिटी मे जाकर 2 स्टेप वेरीफिकेशन Enable करें।

★ Update your personal info - अब अपनी फेसबुक प्रोफाइल में कुछ बदलाव करना है जो निम्न है क्योंकि फेसबुक नियमानुसार फेसबुक प्रोफाइल वेरीफिकेशन सोने के लायक होनी चाहिए।

◆ प्रोफाइल फोटो को स्पष्ट और साफ सेट करें पहचान के लिए अपनी असली फोटो को फेसबुक अकाउंट पर लगाएं।

◆ अपना नाम वे रखे जो सरकारी कागजात में है
अपनी जन्म तिथि को सही करें और नकली सूचना को हटा दें।

◆ अपने पोस्ट की सेटिंग फ्रेंड टू फ्रेंड से हटाकर पब्लिक पर सेट करें।

◆ एड्रेस और पते को सही करें अपने सही घर के एड्रेस को प्रोफाइल में दर्शाए।

◆ प्रोफाइल में अन्य प्रोफाइल लिंक जैसे कि ट्विटर लिंक्डइन और बेवसाइड को ऐड करे।

★ full verification form - अब नीचे दिए गए बटन पर जाकर अपने फॉर्म को भरे अपनी सही जानकारी देकर अपनी किसी भी गवर्नमेंट आईडी कार्ड को अपलोड करें ध्यान रहे कि फेसबुक को धोखा देने की कोशिश ना करें।

★ wait for facebook review-  अब आपको इंतजार करना है कि फेसबुक आपको जल्द ही अपना जवाब देगा जिसमें वह आपको बताया था कि आपका फेसबुक अकाउंट वेरीफाई हुआ है या नहीं कारण के साथ आपको इसकी जानकारी देगी।

फेसबुक पेज को वेरीफाई कैसे करें?

★ Login to facebook Account - सबसे पहले अपने फेसबुक अकाउंट में लॉगइन होकर पेज की केटेगरी को लोकल बिजनेस कंपनी या ओरिजिनेशन सेट करना होगा उसके लिए तीज की अब आउट सेटिंग में जाकर पेज की कैटेगरी को बदलें।

★ go to General settings - अब अपने फेसबुक पेज के ऊपर सेटिंग पर क्लिक करें सेटिंग खोलने के बाद जनरल पर क्लिक करें और पेज वेरिफिकेशन खोलें।

★ verify this page - अब verify this page पर  क्लिक करें और get started पर क्लिक करें

★ confirm your details - अब आप facebook confirm identity phone number countryऔर lenguage दर्ज करें।

★ call me now - फेसबुक आपको फेसबुक अकाउंट वेरीफिकेशन के लिए आपके द्वारा दर्ज मोबाइल नंबर पर कॉल करेगा इसलिए call me now पर क्लिक करें।

★ click on continue - अब फेसबुक द्वारा दिए गए 4 अंक के ओटीपी को दर्ज करें और continue पर क्लिक करें।

हेलो फ्रेंड आज इस पोस्ट में आप लोगों ने फेसबुक आईडी और पेज को वेरिफिकेशन करने के बारे में आसान तरीके सिखा है अगर आप भी फेसबुक का उपयोग करते हैं तो आपको इन छोटी-छोटी चीजों के बारे में ज्ञान होना बेहद आवश्यक है मैं जितना हो सके आपके साथ जानकारी साझा करने के साथ  कोशिश में जूता रहूंगा।

निस्कर्ष :-
मैं उम्मीद करता हूं कि आपको फेसबुक अकाउंट वेरीफिकेशन कैसे करें के बारे में सभी जानकारी समझ में आ गई होगी अगर आपको मेरा यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें और कमेंट करके बताएं कि आपको कैसा लगा।

Post a Comment

0 Comments