KFC FULL FORM IN HINDI, KFC की सभी जानकारी हिन्दी में?

KFC FULL FORM IN HINDI 

हेलो फ्रेंड आप सभी का स्वागत है आपके अपने ब्लॉग hytechsin.com में फ्रेंड मैं आपको आज के पोस्ट में बताने जा रहा हूं केएफसी के बारे में केएफसी क्या है इसका फुल फॉर्म क्या होता है  केएफसी से जुड़ी जानकारी हिंदी में प्राप्त करने के लिए मेरे इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े हैं।


केएफसी फुल फॉर्म इन हिंदी केएफसी का फुल फॉर्म  क्या होता है केएफसी का पूरा नाम का पूरा नाम क्या है केएफसी क्या है इसका अर्थ क्या होता है ऐसे सभी सवालों के जवाब के लिए इस पोस्ट को पढ़ें।

केएफसी का  फुल फॉर्म क्या है?

केएफसी का फुल फॉर्म होता है kentucky fried chicken होती है इसको हिंदी में कैट की फाइट चिकन कहते हैं यह एक रेस्टोरेंट कंपनी है जो कि एक रेस्टोरेंट कंपनी है जो कि हैं यह एक रेस्टोरेंट कंपनी है जो कि एक रेस्टोरेंट कंपनी है जो कि संयुक्त राज्य अमेरिका का एक राज्य है।


दोस्तो जिसका नाम कैंट की है कि एस सी की फुल फॉर्म की फुल फॉर्म सी की फुल फॉर्म एस सी की फुल फॉर्म की फुल फॉर्म सी की फुल फॉर्म को पढ़कर आप एफ सी का मतलब फाइंड चिकन होता है या तो आप समझ गए होंगे लेकिन शायद अब आप यह सोच रहे होंगे कि केंट की का क्या मतलब होता है।

पूरी दुनिया में केएफसी के कुल 19,420 जगहों पर रेस्टोरेंट उपलब्ध है और लोग  इसके पकवान का लुफ्त उठा रहे हैं भारत में इसका पहला रेस्टोरेंट्स 1995 में बैंगलोर में खोला गया था फिर बेंगलुरु से स्टार्ट होने के बाद 2004 तक इसका पूरे भारत में विस्तार अच्छे से हुआ 2016 तक मुकेश पंत केएफसी के सीईओ हैं।

दोस्तो उन्होंने कानपुर भारत में भारतीय औद्योगिक संस्था आईआईटी से स्नान तकिया केएफसी के सीईओ बनने से पहले उन्होंने हिंदुस्तान लीवर लिमिटेड पेप्सीको और रिबॉक जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित कंपनियों में काम किया।

केएफसी एक फास्ट फूड ब्रांड है जिसे क्यों ऐसा भी फूड ब्रांड है जिसे क्यों ऐसा भी ब्रांड है जिसे क्यों ऐसा भी भी कहा जाता है यह चिकन में विशेषता वाला त्वरित रेस्तरा है 115 से अधिक देशों में और क्षेत्रों में 19500 से अधिक इकाइयों के साथ केएफसी  पूर्व में केंटकी फ्राइड चिकन मैकडॉनल्ड्स द्वारा बिक्री और दुनिया के सबसे लोकप्रिय चिकन ब्रांड द्वारा मापा जाने के बाद दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी रेस्तरां श्रृंखला है केएफसी का मेनू अपने प्रसिद्ध अपने प्रसिद्ध ओरिजिनल रेसिपी प्रेशर फाइंड चिकन 11 हबर्स और मसाले और साइड डिश से विकसित हुआ है जिसमें ग्रिल्ड चिकन चिकन स्टेप्स चिकन सैंडविच हार्ट विंग्स और  डेसर्ट शामिल है।

केएफसी की स्थापना 1930 में की के कर्नल हरलैंड सांडर्स में महामंदी में महामंदी में महामंदी के दौरान की गई थी वाली कैंट की फाइन फाइन की फाइन फाइन चिकन फ्रेंचाइजी को साइट लेक सिटी यूटा में 1952 में पीठ हरमन द्वारा खोला गया था जिन्होंने 1957 में बाल्टी उपकेन पेश किया था हरमन को ब्रांड के स्लोगन इट्स स्लोगन इट्स फिंगर लिकिन का श्रेय दिया जाता है।

केएफसी कार लुइसविले कैटकी में स्थित है और यम की सहायता कंपनी है ब्रांच जो पिज़्ज़ा हट हट और टाको बेल के भी मालिक हैं यम ब्रांच के 125 से अधिक देशों और क्षेत्रों में लगभग 42000 रेस्त्रां है जो इसे दुनिया की सबसे बड़ी रेस्तरां की सबसे बड़ी रेस्तरां कंपनी में से एक माना जाता है इस वर्ष के केएफसी रिजाइन जी को टेको बेलिया पिज़्ज़ा हट के साथ सह बॉन्ड करने का विकल्प मिला है।

कंपनी के आंकड़ों के अनुसार केएफसी प्रणाली प्रतिदिन 12 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है अधिकांश खरीदारी बाहर ले जाते हैं या जाते हैं हालांकि स्टोर इन स्टोर भोजन भी प्रदान करते हैं 2015 में यह ब्रांड ने घोषणा की कि केएफसी 2016 तक डिलीवरी शुरू कर दिया जाएगा जिससे ग्राहकों तक इसकी पहुंच बढ़ेगी केएफसी ब्रांड को उपभोक्ताओं के दिमाग में रखने के लिए व्यापार विपणन में संगठन है कि आपसी का दावा है कि 185 मिलियन से अधिक लोग सप्ताह में कम से कम एक बार केएफसी वाणिज्य किया देखते हैं कि आपसी ग्राहकों को आकर्षित करने और उन्हें जोड़ने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग भी अग्रणी है।

 केएफसी कोयम के माध्यम से निरंतर समर्थन प्रदान होता है वैल्यू नेटवर्क जो प्रोग्राम और समर्थन प्रदान करता है जिसमें ग्राहक आकर्षण प्रतिस्पर्धात्मक लाभ अधिकार मूल्य प्रणाली विकास विशेषज्ञता वित्तपोषण तक पहुंचे ठोस व्यवसाय  समर्थन गुलबर्गा शामिल है।

केएफसी का इतिहास

केएफसी के संस्थापक हैलेंड हैलेंड सेंडर्स है वह सन 18 सो 80 में में 80 में में हेनरीविले इंडियाना में पैदा हुए थे इन्होंने कई नौकरियों की कोशिश की लेकिन लंबे समय तक किसी भी नौकरी में नहीं रह सके सन 1930 में इन्होंने कार्विन कैट की के एक गैस स्टेशन पर अपने सड़क किनारे जिस तरह से लता से लता हुआ चिकन बेचना शुरू किए उनकी तली हुई चिकन रेसिपी की बड़ी हिट थी।

सन 1952 में उन्होंने साउथ साइड लेट उठा में पित्त में पित्त उठा में पित्त में पित्त लेट उठा में पित्त में पित्त उठा में पित्त साइड लेट उठा में पित्त में पित्त उठा में पित्त में पित्त साइड लेट उठा में पित्त में पित्त उठा में पित्त में पित्त हरमन के लिए अपनी रेसिपी फ्रेंचाइजी की इस चित्र में 2 2 2 की फाइल चिकन नाम की रेसिपी मार्केटिंग की 1963 तक लगभग 600 रेस्तरां यह  रेसिपी बेच रहे थे।

सन 1964 में सैंडल ने कंपनी को निवेशकों के एक समूह को 2 मिलियन डॉलर मिलियन डॉलर में बेच दिया 1967 तकिया अमेरिका में बिक्री की मात्रा के साथ छठा सबसे बड़ा छठा सबसे बड़ा रेस्तरां श्रृंखला बन गया 1970 तक केएफसी ने 40 से अधिक देशों में लगभग 3000 स्टोर खोलें स्टोर खोलें सन 1997 में यह यम ब्रांच के स्वामित्व में आया और तली हुई चिकन रेसिपी को पूरक करने के लिए सैंडविच पर और देश शटर जैसे मेनू में अधिक व्यंजनों को जोड़ा गया आज केएफसी दुनिया की सबसे बड़ी फ्राइड चिकन रेस्तरां श्रृंखला है।

निस्कर्ष :-
हेलो फ्रेंड मैं उम्मीद करता हूं कि केएफसी फुल फॉर्म इन हिंदी क्या है यह आप समझ गए होंगे और इसका इतिहास क्या है मैंने आपको इस पोस्ट में बता दिया है फ्रेंड अगर आपको मेरी पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों में शेयर करें और किसी प्रकार का प्रश्न आपके मन में हो तो आप कमेंट करके जरूर पूछें आपके कमेंट करने से मैं प्रेरित होता हूं  जिससे कि  और भी नई नई जानकारी लाऊंगा जिससे कि आपको सभी सवालों के जवाब इस पोस्ट में मिल जाएंगे

Post a Comment

0 Comments